Saturday 28 May 2016

Tomorrow Stock Market Update

तीन दिन में 1348 अंक चढ़ा सेंसेक्स, आगे क्या होगी मार्केट की दिशा 
बीते तीन दिनों में सेंसेक्स 1348 अंक चढ़ चुका है। स्टॉक मार्केट की यह तेजी आगे भी जारी रहने की उम्मीद है। अगले तीन महीनों में प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 28200 और निफ्टी 8350 का स्तर छू सकता है। एक्सपर्ट्स ने इस तेजी के पीछे मुख्य वजह मानसून में अच्छी बारिश और जून में ब्याज दरें घटने की उम्मीद को बताया है। हालांकि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन का बाहर होना मार्केट के लिए निगेटिव हो सकता है और ग्लोबल मार्केट के साथ-साथ घरेलू मार्केट में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें
 कहां जाएंगे सेंसेक्स और निफ्टी  
मार्केट पोल में शामिल 10 में से 8 एनालिस्ट ने तेजी की उम्मीद जताई है। ज्यादातर का मानना है कि अगले तीन महीने में सेंसेक्स 28200 और निफ्टी 8350 का स्तर छू सकते है। वहीं, अगर मार्केट में गिरावट आने पर निफ्टी के 7900-7850 पर अहम सपोर्ट है।   
मार्केट में क्यों आएगी तेजी  
मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं कि मानसून सीजन में इस बार अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। इससे अच्छी फसल होगी और उत्पादन बढ़ेगा। इसका फायदा किसानों के साथ-साथ ग्रामीण इकोनॉमी से जुड़ी कंपनियों को मिलेगा। इसीलिए आने वाले समय में सेंसेक्स और निफ्टी तेजी दिखा सकते है। 7 जून को होने आरबीआई पॉलिसी में ब्याज दरें 0.25 फीसदी घट सकती है। सस्ते कर्ज से कंपनियों पर कर्ज का बोझ कम होगा और प्रॉफिट में बढ़ोतरी आएगी।   
मार्केट के लिए ये हैं चिंताएं  
घरेलू एनालिस्ट समेत ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस गोल्डमैन सैक्स, सिटी और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा समय में इक्विटी मार्केट के सामने सबसे चिंताएं चीन की इकोनॉमी को लेकर है। साथ ही ब्रिटेन के भी यूरोपीय संघ से बाहर होने का खतरा बढ़ रहा है। इसके अलावा जून में अगर अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ब्याज दरों में बढ़ोत्तरी करता है, तो ग्लोबल इक्विटी मार्केट में तेज गिरावट आ सकती है।

2 comments:

  1. When you are not getting the right path in trading, just stick to Epic Research and follow their recommendations and Stock tips.

    ReplyDelete
  2. Get latest Forex Tips by our experts team and make your investment profitable. Our team recommend current market news with lots of trading tips.

    ReplyDelete