Monday 28 September 2015

शेयर मार्केट समाचार: रुपये में मामूली बढ़त



रुपये में मामूली बढ़त, 66.11 पर खुला  

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन रुपये ने मामूली बढ़त के साथ शुरुआत की है। हालांकि, अभी भी 1 डॉलर की कीमत 66 रुपये के ऊपर ही बनी हुई है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की बढ़त के साथ 66.11 के स्तर पर खुला है। वहीं पिछले हफ्ते डॉलर के मुकाबले रुपया 66.16 के स्तर पर बंद हुआ था।

सेंसेक्स-निफ्टी सुस्त, मिडकैप-स्मॉलकैप में खरीदारी

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन घरेलू बाजारों की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। लेकिन शुरुआती बढ़त दिखाने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी की चाल सुस्त हो गई है। हालांकि मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। दरअसल एशियाई बाजारों से मिले कमजोर संकेतों का असर घरेलू बाजारों पर दिख रहा है।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 42 अंक यानि 0.2 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 25,905 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 11.5 अंक यानि 0.15 फीसदी बढ़कर 7,880 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान टेक महिंद्रा, आइडिया सेल्यूलर, अदानी पोर्ट्स, टीसीएस, सिप्ला, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और ल्यूपिन जैसे दिग्गज शेयरों में 1.6-0.8 फीसदी की मजबूती आई है। हालांकि सन फार्मा, टाटा मोटर्स, केर्न इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रो, हीरो मोटो और कोल इंडिया जैसे दिग्गज शेयरों में 1.9-0.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। 

कंज्यूमर ड्युरेबल्स, बैंकिंग, आईटी और एफएमसीजी शेयरों में अच्छी खरीदारी का माहौल है। बीएसई के कंज्यूमर ड्युरेबल्स, बैंकिंग, आईटी और एफएमसीजी इंडेक्स में 1.2-0.25 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। हालांकि मेटल, ऑटो और कैपिटल गुड्स शेयरों में बिकवाली हावी है। बीएसई के मेटल, ऑटो और कैपिटल गुड्स इंडेक्स में 0.8-0.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

अधिक सूचना और ट्रेडिंग टिप्स के लिए लिंक पर क्लिक करें  
http://www.marketmagnify.com/stock-cash-tips.php

1 comment:

  1. Amazing and useful information shared. Market is very volatile. Hence, traders needs to be updated with the market trend. Intraday tips

    ReplyDelete