Friday 23 October 2015

बैंक निफ्टी 17900 के पार, सेंसेक्स-निफ्टी 0.5% मजबूत

कारोबारी सत्र के आखिरी घंटे के दौरान बाजार में ऊपरी स्तरों पर थोड़ी मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। अच्छे ग्लोबल संकेत के दम पर बाजार में आज शानदार बढ़त देखने को मिली। लेकिन दिन के ऊपरी स्तरों से सेंसेक्स अब 100 अंक नीचे आ गया है तो निफ्टी ने 40 अंकों तक गोता लगाया है। आज के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स ने 27,555 का ऊपरी स्तर बनाया है तो निफ्टी ने 8,328.1 तक दस्तक दी।

एफएमसीजी, बैंकिंग और ऑयल एंड गैस शेयरों में अच्छी खरीदारी से बाजार में बढ़त देखने को मिल रही है। बीएसई के एफएमसीजी, बैंकिंग और ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 1-0.8 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। बैंक निफ्टी 1.15 फीसदी की मजबूती के साथ 17,900 के ऊपर टिका हुआ है। हालांकि कैपिटल गुड्स, टेक्नोलॉजी और ऑटो शेयर दबाव में नजर आ रहे हैं। बीएसई के कैपिटल गुड्स, टेक्नोलॉजी और ऑटो इंडेक्स में 1.4-0.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान केर्न इंडिया, आईटीसी, गेल, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक और ओएनजीसी जैसे दिग्गज शेयरों में 2.9-1.9 फीसदी की मजबूती आई है। हालांकि आइडिया सेल्यूलर, भारती एयरटेल, वेदांता, एलएंडटी, विप्रो और मारुति सुजुकी जैसे दिग्गज शेयरों में 8.3-2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

स्टॉक ट्रेडिंग टिप्स के लिए लिंक पर क्लिक करें  
http://www.marketmagnify.com/stock-cash-tips.php

No comments:

Post a Comment